Menu
blogid : 147 postid : 969

क्या आपने भी कभी किसी से प्यार किया है ??

Jagran Junction Blog
Jagran Junction Blog
  • 158 Posts
  • 1211 Comments

प्यार का दायरा बहुत विस्तृत होता है, इसीलिए दो प्यार करने वालों के लिए एक-दूसरे के प्रति अपने प्यार का इजहार करने, अपने प्रेमी या जीवनसाथी को अपनी भावनाएं बयां करने के लिए कोई एक दिन निश्चित नहीं किया जा सकता। अब आप इसे बाजार का असर कह लें या फिर आधुनिकता की बयार लेकिन प्यार करने वालों के लिए अब कुछ विशेष दिन निश्चित हो चुके हैं। फरवरी माह का दूसरा सप्ताह हर उस व्यक्ति के लिए अहमियत रखता है जिसके दिल में किसी के लिए प्रेम रूपी प्रबल भावनाएं हिलोरे ले रही हों।


हम बात कर रहे हैं वैलेंटाइन वीक की जो आज से दस्तक दे चुका है। 7 फरवरी से 14 फरवरी तक का सफर दो प्रेमियों के लिए बहुत सुहाना होता है। हालांकि भारतीय परिवेश के लिए यह सब त्यौहार नए हैं इसलिए ज्यादा मायने नहीं रखते लेकिन प्यार करने वाले कहां किसी की सुनते हैं। हमारी युवा पीढ़ी, जिनके लिए संबंधों की अहमियत दिनोंदिन कम होती जा रही है, के लिए प्यार-मोहब्बत जैसी भावनाएं कुछ खास महत्व ना रखती हों भले ही उनके लिए यह सप्ताह मौजमस्ती का सबब बन जाता हो, लेकिन इस बीच हम सच्चे प्यार के एहसास को जाया नहीं जाने दे सकते हैं।


रोज डे से लेकर वैलेंटाइन डे तक का इंतजार मुश्किल तो सही लेकिन खुशगवार तब बन जाता है जब वह व्यक्ति भी आपसे उतना ही प्यार करता हो जितना आप उससे करते हैं। जागरण जंक्शन मंच हर प्रेम करने वाले व्यक्ति की भावनाओं की कद्र करते हुए उन सभी पाठकों, जो किसी से प्रेम करते थे या आज भी करते हैं, को अपने अनुभव और भावनाएं अन्य पाठकों के साथ साझा करने का अवसर दे रहा है। आप चाहें तो अपने स्वतंत्र ब्लॉग के माध्यम से अपनी भावनाओं को अनमोल शब्दों में ढाल सकते हैं। ऐसे में क्या पता जिससे आप अब तक कुछ ना कह पाएं हों वही आपकी बात सुन ले या आपके प्रेम का सफर और सुहाना हो जाए।


नोट: उपरोक्त मुद्दे पर आप कमेंट या स्वतंत्र ब्लॉग लिखकर अपनी राय व्यक्त कर सकते हैं। किंतु इतना अवश्य ध्यान रखें कि आपके शब्द और विचार अभद्र, अश्लील और अशोभनीय ना हों तथा किसी की भावनाओं को चोट ना पहुंचाते हों।


धन्यवाद


जागरण जंक्शन परिवार


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh